FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़रायपुर

राज्यपाल ने वन मंत्री को तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए विभिन्न निर्णयों के लिए दिया धन्यवाद

रायपुर| राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर को पत्र लिखकर उनके द्वारा तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के लिए गए विभिन्न निर्णयों के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे द्वारा किये गए आग्रह पर आपके द्वारा तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को अनुदान सहायता उपलब्ध कराने के लिए नवीन योजना, उनके बच्चों की लंबित छात्रवृत्ति दिये जाने और प्रोत्साहन राशि प्रदान करने के लिए जो त्वरित कार्यवाही की गई है, उसकी मैं सराहना करती हूं।

राज्यपाल ने पत्र के माध्यम से ईद-उल-जुहा, रक्षाबंधन एवं भुजलिया पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा है- ईद के पावन पर्व पर तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के बच्चों को छात्रवृत्ति की राशि उपहार स्वरूप दी है, इसके लिए मैं वन मंत्री श्री अकबर को बधाई देती हूं।

उन्होंने कहा है- आपके द्वारा मुझे पत्र के माध्यम से तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के बच्चों को शैक्षणिक वर्ष 2017-18 और वर्ष 2018-19 के लंबित छात्रवृत्ति की राशि जारी करने की, तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार के मुखिया के मृत्यु होने पर तथा विकलांगता की स्थिति में अनुदान सहायता देने के लिए नवीन विभागीय योजना प्रारंभ करने की जानकारी दी है। साथ ही पत्र में यह बताया है कि तेंदूपत्ता संग्रहण सीजन वर्ष 2018 हेतु प्रोत्साहन पारिश्रमिक की राशि वितरण का निर्णय लिया जा चुका है, जिसका शीघ्र वितरण किया जाएगा। आपके एवं आपके विभाग द्वारा उठाया गया कदम प्रशंसनीय है। मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी तेंदूपत्ता संग्राहकों एवं उनके परिजनों को विभाग की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ त्वरित गति से मिलता रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube