FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़रायपुर

सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए बनी रणनीति; डिवाइडर और सिग्नल लाइट लगाने के भी निर्देश

रायपुर वासियों को रोड एक्सीडेंट और ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए कोशिशें शुरू हो गई हैं। शहर की सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण, ऑटो चालकों की मनमानी रोकने और यातायात में रोड़ा बन रहे बिजली के खंभों को हटाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।

कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने चौक-चौराहों पर सिग्नल लाइट लगवाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। शहर की 4 प्रमुख सड़कों पर डिवाइडर भी बनाए जाएंगे। रायपुर में शुक्रवार को ट्रैफिक व्यवस्था को सरल बनाने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें DSP गुरजीत सिंह ने कई बिंदुओं पर ट्रैफिक से जुड़ी समस्याओं पर बात की।कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए और एक महीने के बाद फिर से बैठक लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि महीनेभर बाद काम का फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने ट्रैफिक पर रिव्यू लेकर रणनीति बनाने की भी बात कही।

इन जगहों पर किया जाएगा काम

1) रायपुरा, संतोषी नगर और पचपेड़ी नाका के सर्विस रोड के बिजली खंभों के तारों को अंडरग्राउंड कर चौड़ीकरण करना।

2) मालवीय रोड, एमजी रोड, कटोरा तालाब के क्षेत्रों में रोड किनारे लगने वाले ठेले-खोमचों पर निगम के उड़नदस्ते की कार्रवाई होगी।

3) शहर में कई स्थानों पर ऑटो स्टैंड का बोर्ड लगेगा।

4) गोंडवारा चौक रिंग रोड नंबर 2, MMI चौक कमल विहार, अमलीडीह चौक, केनाल रोड, केके रोड, नहरपारा चौक पर ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल लगाना।

5) अवंती बाई चौक से अनुपम नगर चौक तक और अनुपम नगर चौक से बीटीआई ग्राउंड की ओर 50-50 मीटर तक डिवाइडर बनेगा।

6) मालवीय रोड, सदर बाजार, MG रोड, शास्त्री चौक से लेकर आजाद चौक, तेलीबांधा थाना तिराहे से आनंद नगर चौक तक रोडएज मार्किंग करवाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube