FEATUREDGeneralLatestछत्तीसगढ़

बिजली विभाग ने निकाली 3000 रिक्त पदों पर भर्तियां…

रायपुर।   राज्य की सरकारी बिजली कंपनी में रोजगार के नए अवसर हैं। कंपनी ने परिचारक  के पदों को दोगुना कर दिया है। इससे करीब तीन हजार लोगों को नौकरी मिलने का रास्ता खुल गया है। कंपनी ने संशोधित विज्ञापन जारी किया है, जिसमें तीन हजार पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। पहले 1500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

read more: कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर दिखी छत्तीसगढ़ की कल्पना सिंह

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद बिजली विभाग में पहली बार एकसाथ इतने पदों पर नियमित भर्ती की जाएगी। मगर, इस पद पर केवल छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासियों की भर्ती की जाएगी। इसमें 10वीं पास अभ्यर्थी 20 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बिजली कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि वितरण कंपनी में अब तीन हजार लाइनमैन की भर्ती होगी।

read more: छत्तीसगढ़ में इस तारीख को होगी TET की परीक्षा…

इसमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव में सर्वाधिक 2434 पदों पर भर्ती की जाएगी। बस्तर क्षेत्र में 261 और सरगुजा क्षेत्र में 305 पदों पर नियमित भर्ती की जाएगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में वहां के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे आदिवासी अंचल के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। वहीं रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, राजनांदगांव के पदों के लिए राज्य के किसी भी जिले के मूल निवासी आवेदन भर सकेंगे।

read more: कांग्रेस की सरकार आने के बाद से धर्मांतरण का काला षड्यंत्र : भाजपा

इसमें राज्य शासन के नियमों के अनुसार आरक्षण का प्रविधान किया गया है। इसमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 334 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 813 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 479 पद आरक्षित होंगे। बाकी 1374 पद अनारक्षित रखे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube