FEATUREDGeneralNewsUncategorizedछत्तीसगढ़जुर्मरायपुर

सरेराह व्यापारी के साथ 50 लाख की डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार:

रायपुर 21 मई 2022 । राजधानी रायपुर मेें सरेराह व्यापारी के साथ 50 लाख की डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से नकदी राशि जब्त की हैं, जबकि इस पूरी वारदात के मास्टर माइंड सहित 3 आरोपी अब भी फरार है, जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही हैं।

गौरतलब हैं कि 16 मई की रात चावल के थोक व्यापारी नरेंद्र खेत्रपाल के साथ बाईक सवार अज्ञात लोगों ने सरेराह मारपीट करने के बाद उनकी स्कूटी की डिक्की में रखे 50 लाख रूपये नगर और एटीएम कार्ड छिनकर फरार हो गये थे। पुलिस की विवेचना मेें पता चला था कि व्यापारी ने घटना के दिन अलग-अलग व्यापारियों को पेमेंट आरटीजीएस करने के लिए घर से 45 लाख रूपये दुकान पर पहुंचा था। लेकिन समय हो जाने के कारण वह बैंक नही जा सका और दुकान के गल्ले मंे आये 5 लाख रूपये सहित कुल 50 लाख रूपये लेकर रोज की तरह रात के वक्त डुमरतराई से टैगोर नगर अपने घर लौट रहा था।

इसी दौरान माना मोड़ पर बाईक सवार युवको ने व्यापारी नरेंद्र खेत्रपाल के साथ विवाद करने के बाद मारपीट करते हुए गाड़ी की डिक्की से 50 लाख रूपये और एटीएम कार्ड लेकर फरार हो गये थे। इस घटना की जानकारी के बाद रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने तत्काल पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए निर्देशित किया गया। साईबर यूनिट और एंन्टी क्राईम की टीम को टास्क देकर आरोपियों का सुराग जुटाने में लगाया गया। एएसपी कीर्तन राठौर के दिशा निर्देश में पुलिस टीम लगातार फरार आरोपियों का सुराग जुटा रही थी, तभी घटनास्थल और थोक मार्केट के सीसीटीवी फूटेज खंगालने के साथ ही व्यापारी के स्टाफ और पुराने स्टाफो के बारे मेें रिकार्ड खंगाले गये।

पुलिस की इसी तफ्तीश के दौरान डूमरतराई थोक मार्केट में हमाल का काम करने वाले देवेंद्र धृतलहरे और अजय उर्फ अज्जू की भूमिका संदिग्ध होने की जानकारी मिली। पुलिस इन दोनों युवको की तलाश कर रही थी, इसी दौरान अभनपुर क्षेत्र के कुछ युवकों के इस वारदात में शामिल होने की टीप मुखबिर से पुलिस को मिली। इसके आधार पर पुलिस टीम ने शिव कुमार कोसले को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ किया गया गया। जिसमें आरोपी ने इस वारदात में शामिल होने की बात कबूल करते हुए इस पूरी वारदात को मास्टर माइंड देवेंद्र धृतलहरे और अजय उर्फ अज्जू को बताया जो कि थोक मार्केट में हमाल का काम करते है। आरोपी से पूछताछ में ये बात सामने आई कि व्यापारी अक्सर शाम के वक्त थैले में कैश लेकर घर लौटता था, जिसकी जानकारी देवेंद्र और अजय को थी।

लिहाजा दोनों ने मिलकर व्यापारी को लूटने की योजना तैयार की और फिर अपने दूसरे साथियों के साथ मिलकर इस पूरी वारदात को 11 आरोपियों ने मिलकर अंजाम दिया गया। लूट की इस वारदात के बाद बकायदा शिव कुमार कोसल व्यापारी के एटीएम कार्ड से 40 हजार रूपये निकाला गया। इस दौरान उसने शशिकांत और बनवारी नामक युवकों को साथ रखा और एटीएम से निकाले पैसे खर्च किये। इस पूरे मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने डकैती की वारदात में शामिल 11 में से 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 7 लाख 95 हजार 400 रूपये, एटीएम कार्ड, बैंक पास बूक, 5 मोबाईल और 5 मोटर साईकिल जब्त किया है। वही इस डकैती की वारदात के मास्टर माईंड देवेंद्र धृतलहरे, अजय उर्फ अज्जू और तिलक नामक आरोपी अब भी फरार है, जिनकी पुलिस टीम सरगर्मी से तलाश कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube