FEATUREDNewsUncategorizedछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

भाजपा सांसद के घर के बाहर बजाए नगाड़े , ट्रेन बंद होने का विरोध तेज ;

रायपुर – छत्तीसगढ़ में 50 से अधिक ट्रेनों के बंद होने का विरोध तेज होता जा रहा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रायपुर भाजपा सांसद सुनील सोनी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर नगाड़े बजाते रहे। वे सांसद के लिए रायपुर से दिल्ली का टिकट भी लेकर गए थे।

जकांछ के फ्रंटल संगठन अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू की अगुवाई में सांसद सुनील के पंचशील नगर स्थित निवास का घेराव करने निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने आवास से कुछ पहले ही रोक लिया। जकांछ कार्यकर्ता वहीं सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। वहां उन लोगों ने नगाड़ा बजाकर अपना विरोध जताया। उनका कहना था, वे नगाड़ा बजाकर सांसद को नींद से जगाना चाहते हैं। प्रदीप साहू ने कहा, जनता ने सुनील सोनी को दिल्ली में हमारी आवाज बुलंद करने के लिए चुना था, घर में बैठने के लिए नहीं। आज रेल भाड़े के रूप में सबसे अधिक कमाई देने वाले छत्तीसगढ़ के लोगों को ट्रेन बंद कर परेशान होने के लिए छोड़ दिया गया है। केंद्र सरकार और रेल की अव्यवस्था से जनता का हर तबका परेशान है। कभी भी ट्रेन रद्द कर दी जा रही है। ऐसी स्थिति में सांसद कुछ नहीं कर रहे हैं। प्रदीप साहू ने कहा, वे लोग सांसद सुनील सोनी के लिए रायपुर से दिल्ली का टिकट भी लेकर आए हैं। सुनील सोनी नींद छोड़कर दिल्ली जाएं और हम छत्तीसगढ़ियों की आवाज बुलंद करें।

सभी सांसदों के घेराव की योजना

जकांछ नेताओं ने कहा, उनकी शिकायत छत्तीसगढ़ की जनता के चुने सभी 11 सांसदों से है। इनमें से कोई भी दिल्ली में उनकी बात नहीं कर रहा है। प्रदीप साहू ने कहा, शुरुआत सुनील सोनी से हुई है। हम लोग सभी सांसदों को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए ऐसे ही नगाड़ा बजाएंगे।

पिछले सप्ताह महाप्रबंधक से मिले थे अमित जाेगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जाेगी पिछले सप्ताह दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक से मिले थे। इस दाैरान उन्होंने ट्रेन बंद होने पर आपत्ति जताते हुए इसे तत्काल बहाल करने की मांग की थी। उनका कहना था कि अगर जल्दी ही सेवाओं को बहाल नहीं किया गया तो प्रदेश में आंदोलन शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube