FEATUREDTOP STORIESराजनीति

राज्यपाल ने दिया इस्तीफा…लड़ सकती है विधानसभा चुनाव…

नईदिल्ली |    चुनावी राज्य उत्तराखंड में बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बेबी रानी मौर्य ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है। ऐसी खबर है कि बेबी रानी मौर्य यूपी की राजनीति में सक्रिय हो सकती हैं. अटकलें ये भी हैं कि वो यूपी से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

दो दिन पहले नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद से ही उनके इस्तीफा देने की चर्चाएं तेज होने लगी थीं। उन्हें उत्तर प्रदेश बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चाएं हैं। वहीं, अब प्रदेश के नए राज्यपाल की जिम्मेदारी किसे मिलेगी इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।

READ MORE: रसोइया ने की महिला IPS की 10 साल की बेटी से रेप की कोशिश…

माना जा रहा है कि बेबी रानी मौर्य यूपी से चुनाव लड़ सकती हैं. इस वजह से उन्होंने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया है. वहीं आज ही यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को विधानसभा चुनाव के लिए यूपी का प्रभारी बनाया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस्तीफे के बाद अब बेबी रानी मौर्य को भी कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. मौर्य आगरा की मेयर भी रह चुकी हैं. मौर्य उत्तराखंड में करीब तीन साल तक गर्वनर रही हैं. राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेजा गया है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube