FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

स्वास्थ्य विभाग में 2100 पदों पर होगी बंपर भर्ती

रायपुर| छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले काे देखते हुए राज्य शासन ने स्वास्थ्य विभाग में 2100 रिक्त पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है। वित्त विभाग से अनुमति के बाद इन पदों में भर्ती को लेकर संचालनालय ने चिकित्सा अधिकारी, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी और स्टाफ नर्स सहित अन्य पदों पर भर्ती का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य संचालनालय से अवर सचिव राजेंद्र सिंह गौर ने दो हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर सोमवार को आदेश जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के बाद प्रदेश के कई अस्पतालों में डाॅक्टरों, नर्स और बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं में महिला और पुरुष के पद शामिल हैं। मई माह में स्वास्थ्य संचालनालय ने इन पदों की भर्ती के लिए वित्त विभाग से अनुमति मांगी थी, जिस पर 21 जुलाई को वित्त विभाग से अनुमति मिली है। बताया गया है कि इनमें चिकित्सा अधिकारी के 300, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी के 89, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के 50, बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता पुरुष के 350 और बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 400, स्टाफ नर्स के 911 पदों पर भर्ती की जाएगी। स्टाफ नर्स की भर्ती को लेकर अगस्त माह में स्वीकृति मिल चुकी थी, पर भर्ती प्रक्रिया नहीं की गई थी। अब पुन: वित्त विभाग से स्वीकृति ली गई है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के चार माह बाद इन रिक्त पदों पर भर्ती की अनुमति मिली है।

अब शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया-

अधिकारियों ने बताया कि कोराेना संक्रमण को देखते हुए जुलाई माह में भर्ती पर सहमति मिलने के बाद अब इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इनमें जिलों में चिकित्सा अधिकारियों और ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती जल्द शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube