FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़जुर्मरायपुर

लॉक तोड़कर ले जाते, फिर 10 से 15 हजार में बेच देते; बाइक चोरों सहित खरीदार गिरफ्तार:

बिलासपुर में पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले दो युवकों के साथ चार खरीदारों को गिरफ्तार किया है। बाइक चोरी करने वाले दोनों युवक पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं। आरोपी चोरी की बाइक को 10 से 15 हजार रुपए में बेच देते थे। पुलिस ने चोर और खरीदारों से 10 बाइक बरामद की है। मामला सिविल लाइन थाने का है।

पिछले कुछ महीनों से शहर में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं हो रही थी। इसे देखते हुए पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में जेल जा चुके आरोपियों की जानकारी जुटाई। पता चला कि सरकंडा के चांटीडीह निवासी कान्हा यादव (21) पहले भी जेल जा चुका है और इन दिनों बाइक बेचने के लिए घूम रहा है। खबर मिलते ही ACCU प्रभारी हरविंदर सिंह ने अपनी टीम को अलर्ट किया।

टीम ने उसकी तलाश कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने सरकंडा के इमलीभाठा निवासी अपने दोस्त रवि निषाद पिता बाबूलाल (35) के साथ मिलकर बाइक चोरी करना स्वीकार किया। पूछताछ में उसने यह भी बताया कि दोनों राजीव प्लाजा, बृहस्पतिबाजार सहित अन्य सार्वजिनक जगहों में खड़ी बाइक का लॉक तोड़कर चोरी करते हैं।

चार युवकों को बेची थी चोरी की बाइक
पूछताछ के दौरान पुलिस ने रवि निषाद को भी पकड़ लिया। आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस की बाइक खरीदने वाले सरकंडा के बंधवापारा निवासी शिवा ठाकुर (20), तोरवा के देवरीखुर्द निवासी राजेश निषाद (21), कोनी निवासी मेठूराम मेरसा (30), और कोनी क्षेत्र के कछार निवासी राजेन्द्र कुर्रे (29) तक पहुंच गई। सभी को पकड़ कर चोरी की 10 बाइक और पार्ट्स बरामद किए हैं।

कबाड़ी को बेचते थे बाइक पार्ट्स
सिविल लाइन TI परिवेश तिवारी ने बताया कि कान्हा यादव और उसका दोस्त रवि पहले भी जेल जा चुके हैं। रवि कबाड़ का काम करता है। वह पुलिस के पकड़े जाने के डर से बाइक के पार्ट्स निकालकर कबाड़ के रूप में खपा देता था। पुलिस ने उसके पास से बाइक के पार्ट्स वगैरह भी जब्त किया है।

7 दिन पहले भी पकड़े गए थे 3 बदमाश, 5 खरीदार
शहर के भीड़भाड़ इलाके से बाइक चोरी करने वाले गिरोह को ACCU की टीम ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तीन चोर के साथ पांच खरीदारों से चोरी की 11 बाइक बरामद किया था। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने ज्यादातर होंडा कंपनी की साइन बाइक जब्त की थी। आरोपी बाइक का लॉक तोड़कर और मास्टर चॉबी से लॉक खोलकर चोरी करते थे। इन सभी आरोपियों के पकड़े जाने के बाद अब बाइक चोरी की वारदातों में कमी आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube