FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़रायपुर

एनटीपीसी सीपत प्लांट में ब्लास्ट, कर्मचारी की मौत

बिलासपुर। बिलासपुर एनटीपीसी सीपत प्लांट में एक हादसा हुआ हैं। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई हैं। सीपत NTPC प्लांट के स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट की वजह से यह दुर्घटना घटी। दुर्घटना में जिस कर्मचारी की मौत हुई है। वह नॉन एग्जीक्यूटिव पद पर कार्यरत था।

स्टोरेज टैंक में टेस्टिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट –

यह ब्लास्ट स्टोरेज टैंक में टेस्टिंग के दौरान हुआ है। स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट के कारण कर्मचारी नरेंद्र मिश्रा की मौत हो गई। जानकारी मिली है कि जब ऐश डाइक में गाय के गोबर मल्चिंग के लिए बनाने का कार्य चल रहा था। तभी परीक्षण करते समय मल्चिंग मशीन स्टोरेज टैंक फट गया, जिसमें नरेंद्र मिश्रा की मौत हो गई. एनटीपीसी प्रबंधन मामले की जांच में जुट गया है। हादसे की जांच सीपत पुलिस के द्वारा की जा रही है।

बिजली उत्पादन के लिए जाना जाता है एनटीपीसी सीपत प्लांट –

एनटीपीसी सीपत प्लांट में विद्युत का उत्पादन होता है। यह प्लांट सामाजिक विकास के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। कोयला से यहां बिजली बनाने का काम किया जा रहा है। बिजली उत्पादन के क्षेत्र में एनटीपीसी सीपत का खासा योगदान है। एनटीपीसी सीपत में 660 मेगावाट की इंकाइया स्थापित है। सीपत प्लांट से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा और दमन दीव को बिजली सप्लाई होती है। ऐसे में अगर इस तरह के प्लांट में हादसा होता है तो वह इस प्लांट की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube