FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

ओपी चौधरी के बाद एक और IAS ने नौकरी से दिया इस्तीफा, भाजपा का थामा दामन

राजनांदगांव। राजधानी रायपुर में कलेक्टर रहे ओपी चौधरी के बाद एक और आईएएस ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और राजनीति में प्रवेश कर लिया। प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गया है वही विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दलों में एंट्री भी शुरू हो चुकी है।

IAS ओपी चौधरी के नौकरी छोड़ने और बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अब इस बार जिस आईएएस अफसर ने नौकरी छोड़ी है वे 2013 बैच के IAS शैंकी बग्गा है।

शैंकी बग्गा ने रविवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में नौकरी से इस्तीफा देकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में BJP ज्वाइन की। शैंकी बग्गा ने राजनीति में आने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी प्रेरणा बताया है।

इस्तीफा देकर बीजेपी में हुए शामिल –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की। इस दौरान ट्रेन राजनांदगांव पहुंची तो उसका भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के लिए भाजपा के सभी नेता पहुंचे थे। यहीं पर IAS अफसर शैंकी बग्गा भी पहुंचे। उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा और वीआरएस के लिए आवेदन किया। इसके बाद भाजपा नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली।

प्रधानमंत्री से प्रभावित होकर किया राजनीति में एंट्री –

नौकरी से इस्तीफा और बीजेपी में शामिल होने के बाद शैंकी बग्गा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और काम से वे बहुत प्रभावित हुए है। उससे प्रेरित होकर इस्तीफा दिया। मैंने सात साल आईएएस में काम किया है। उससे समझ में आया कि अभी जो समय है, आने वाले 25 सालों में भारत की अर्थव्यवस्था 40 मीलियन होने वाली है। उसे साकार करने के लिए हमें ग्राउंड लेवल पर काम करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube