FEATUREDGeneralNewsUncategorizedछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

रंजीत रंजन और राजीव शुक्ला निर्विरोध चुने गए,विधानसभा सचिव ने दिया सर्टिफिकेट , कांग्रेस को मिले दो और राज्यसभा सांसद:

छत्तीसगढ़ के नए राज्यसभा सदस्य अब चुन लिए गए हैं। बिना किसी विरोध के रंजीत रंजन और राजीव शुक्ला को सांसद के तौर पर चुन लिया गया। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने दोनों के सर्टिफिकेट दिए। रंजीत रायपुर पहुंची हुई थीं, मगर सर्टिफिकेट लेने राजीव शुक्ला नहीं आए, उन्होंने अपने भाई को भेजा था।

राजीव शुक्ला के भाई पहुंचे सर्टिफिकेट लेने

news bindass
news bindass

दरअसल छत्तीसगढ़ से दो सांसदों रामविचार नेताम एवं छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो जाएगा। इसके बाद ये नए सदस्य चुने गए हैं। दोनों को टिकट दिए जाने को लेकर प्रदेश में स्थानीय नेताओं के अपमान का आरोप बीजेपी लगाती रही। मगर अब राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य बन चुके हैं।

प्रदेश के मंत्री और विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचीं रंजीत।

NEWS BINDASS
NEWS BINDASS

कांग्रेस के अब 4 राज्यसभा सांसद

कांग्रेस के दो नेता केटीएस तुलसी और फूलोदेवी नेताम राज्यसभा में पहले से ही हैं। यहां विधानसभा में कुल 90 सदस्य हैं। इनमें से कांग्रेस के 71, भाजपा के 14, जोगी कांग्रेस के 3 और बसपा के 2 विधायक हैं। विधानसभा में सीटों के हिसाब से राजीव और रंजीत का चुना जाना भी तय ही माना जा रहा था जो कि हुआ भी। अब छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के 4 राज्यसभा सांसद हो गए। भाजपा से केवल सरोज पांडेय ही राज्यसभा में हैं।

यूपीए सरकार में मंत्री थे राजीव

राजीव शुक्ला पत्रकारिता से राजनीति में आए। मनमोहन सरकार में मंत्री बने,क्रिकेट के लिए भी जाना-पहचाना नाम है। रंजीत बिहार के राजनेता राजेश रंजन (पप्पू यादव) की पत्नी हैं। अभी कांग्रेस प्रवक्ता हैं। 2014 में चुनाव जीतकर सांसद बनी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube