खराब सड़कों पर पहली बड़ी कार्रवाई: छत्तीसगढ़ …….

छत्तीसगढ़ में सड़कों के रखरखाव में लापरवाही में पहली बड़ी कार्रवाई हो गई है। सरकार ने लोक निर्माण विभाग(PWD) के ENC प्रमुख अभियंता वी.के. भतपहरी को हटा दिया है। भतपहरी को अब मंत्रालय में विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी बनाकर बिठा दिया गया है। उनकी जगह पर मुख्य अभियंता के.के. पीपरी को प्रभारी प्रमुख अभियंता बनाया गया है।

के.के. पीपरी अभी तक लोक निर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग परिक्षेत्र रायपुर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लाेक निर्माण विभाग से जारी आदेश के मुताबिक मुख्य अभियंता पद पर किसी अधिकारी की नियुक्ति होने तक पीपरी यह जिम्मेदारी भी संभाले रहेंगे। बताया जा रहा है, जल्दी ही लोक निर्माण विभाग के कामकाज की विस्तृत समीक्षा होनी है। उसके बाद कई और अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

NEWS BINDASS
NEWS BINDASS

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पिछले दिनों रायगढ़ जिले के दौरे पर थे। वहां लगभग हर चौपाल में सड़कों की खराब स्थिति का फीडबैक मिला। कई क्षेत्रों में मुख्यमंत्री खुद कार से गए। इसकी वजह से वहां के हालात की जानकारी मिली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वहां लोगों को आश्वासन दिया था कि बरसात खत्म होते ही सड़कों की मरम्मत शुरू करा दी जाएगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी को सड़कों के हालात की समीक्षा करने को भी कहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube