365 संदिग्धों को पकड़ा, एक करोड़ से अधिक का सामान बरामद ; CRPF

रायपुर  – ट्रेनों में आए दिन हो रही चोरी, पाकिटमारी, लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) आपरेशन यात्री सुरक्षा अभियान चला रहा है। अभियान के दौरान जुलाई में 365 संदिग्धों को पकड़ने के साथ एक करोड़ से अधिक का चोरी का सामान बरामद किया जा चुका है।

आरपीएफ द्वारा यात्रियों की सुरक्षा में सुधार के उद्देश्य से पूरे भारत में अभियान चलाया जा रहा है। पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए ट्रेन एस्कार्टिंग, स्टेशनों पर उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है। सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जा रही है। अपराधियों के बारे में खुफिया जानकारी एकत्र कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं, ब्लैक स्पाट और अपराधियों की पहचान कर अपराध को कम करने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है। संभावित अपराध को रोकने के साथ ही ट्रेनों, खंडों में सुरक्षा बढ़ाने जैसे कई कदम उठाए जा रहे हैं।

हाईटेक तकनीक के जरिए दी अपराधियों को मात

हाईटेक तकनीक का सहारा लेकर आरपीएफ ने अपराधियों को मात दी। जुलाई में अपराधियों की लगातार धरपकड़ की और कानूनी कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंपा। ट्रेनों से यात्रियों के सामान की चोरी, ड्रगिंग, डकैती, चेन स्नैचिंग के 322 मामले पकड़े। अपराधियों के कब्जे से चोरी की एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube