नौकरी लगवाने का झांसा देकर दसवीं पास युवक कर रहा था ठगी, पुलिस ने दबोचा

भोपाल  – इंटरनेट मीडिया पर नौकरी लगवाने का विज्ञापन देकर लोगों के साथ ठगी करने वाले शातिर जालसाज को साइबर क्राइम ब्रांच ने इंदौर से गिरफ्तार किया है। आरोपित महज दसवीं कक्षा पास है और वह लोगों को मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी लगवाने का झांसा देता था। वह छह माह से इस तरीके से लोगों को ठग रहा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

साइबर क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस मामले की शिकायत पिछले महीने हारिस खान (28) ने की थी। हारिस ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर उन्होंने एक नौकरी लगवाने वाला विज्ञापन देखा और दिए गए नंबर पर संपर्क किया। मोबाइल पर बात कर रहे सामने वाले शख्‍स ने अपना नाम एचआर शर्मा बताया और उसे मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया। उसके बाद रजिस्ट्रेशन चार्ज, ट्रेनिंग चार्ज, कंफर्मेशन चार्ज एवं प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर उनसे 34 हजार 200 रुपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था।

तकनीकी जांच के बाद साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी आलोक आजाद निवासी द्वारिकापुरी इंदौर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फोन और तीन सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। वह पिछले दो महीनों से ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। आरोपित अपने ही खाते में ठगी के रुपये ट्रांसफर करवाता था और बाद में उन्हें निकाल लेता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube