इस प्लेयर से खासे खफा हैं कपिल देव,

डेस्क – टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड बिना सीनियर्स प्लेयर्स के इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है. भारतीय टीम सीरीज़ में 1-2 से पीछे है, लेकिन इस सीरीज़ को टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. इसी बीच पूर्व कप्तान कपिल देव ने युवा खिलाड़ियों पर टिप्पणी की है.

कपिल देव ने इस टीम के विकेटकीपर्स की बात की है, जिन्हें टी-20 वर्ल्डकप में चांस मिल सकता है. कपिल देव ने यहां ऋषभ पंत, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन को लेकर बात की. कपिल देव का कहना है कि ये सभी एक ही श्रेणी में आते हैं, जो बल्ले से प्रदर्शन करने के मामले में बेहतर कर सकते हैं.

पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर आप कार्तिक-ईशान और संजू की बात करें तो वह एक ही लेवल में आते हैं. तीनों का बल्लेबाजी करने का तरीका अलग है, लेकिन अगर किसी विकेटकीपर के बेहतर बल्लेबाज होने की बात करें तो ऋद्धिमान साहा ही बेस्ट हैं लेकिन वह काफी सीनियर हैं.

कपिल देव बोले कि वह सबसे खासा संजू सैमसन से खफा हैं, उनमें काफी टैलेंट है लेकिन वह एक-दो मैच में ही स्कोर कर पाते हैं और फिर फेल हो जाते हैं.

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज़ में संजू सैमसन का चयन नहीं हुआ था, जिसको लेकर काफी बहस भी हुई थी. संजू सैमसन ने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में काफी रन बनाए, उसके बाद भी टीम इंडिया में एंट्री नहीं पा सके.

आपको बता दें कि कुछ महीने बाद ही टी-20 वर्ल्डकप होना है, ऐसे में टीम इंडिया विकल्पों की ओर देख रही है. अभी ऋषभ पंत ही टीम इंडिया की विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हैं, लेकिन उनके अलावा दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, ईशान किशन जैसे प्लेयर्स भी लाइन में लगे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube