PSC में शिक्षा मंत्री के तीन रिश्तेदारो का सिलेक्शन….परीक्षा में मिले तीनो को एक समान नंबर…उठे सवाल…

जयपुर। शिक्षा मंत्री के तीन रिश्देदार राज्य प्रशानिक सेवा में चयनित हो गये हैं। कमाल की बात ये है कि जिन तीन रिश्तेदारों का चयन हुआ है, उन सभी को इंटरव्यू में 80-80 प्रतिशत नंबर दिये गये हैं। हैरत की बात ये भी है कि जिन तीन रिश्तेदारों का सेलेक्शन हुआ है, उन सभी ने लिखित परीक्षा में भी लगभग समान अंक पाये हैं। अब  बीजेपी इस मामले में बवाल काट रही है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा की पुत्रवधु प्रतिभा पुनिया, उनके भाई गौरव पुनिया और बहन प्रभा पुनिया, तीनों को राज्य प्रशासनिक सेवा(RAS) के परीक्षा में चय हुआ है, जिन्हें समान रूप से 80-80 फीसदी अंक मिलें हैं, वहीं लिखित परीक्षा में तीनों के प्राप्तांक 50 फीसदी से कम हैं|

बीजेपी नेता का कहना है कि तीनों भाई-बहनों की एक जैसी योग्यता ही मिसाल है. खास बात यह भी है कि आरएएस परीक्षा देने वाले गौरव और प्रभा के चौथे पेपर में नंबर कैसे समान हैं. धांधली के आरोपों पर राजस्थान में बवाल देखने को मिल रहा है, बीजेपी शिक्षा मंत्री को लगातार घेर रही है. बीजेपी ने तीनों के अलग-अलग प्राप्तांक भी जारी किए हैं|

READ MORE: शादी में आई महिला से दुल्हे ने किया तीन बार बलात्कार… दुल्हे की बहन गिरफ्तार… पीडिता लगती है रिश्ते में भाभी…

लिस्ट के मुताबिक पहले पेपर में गौरव को 48.75 फीसदी अंक मिले, वहीं दूसरे पेपर में 41.25 फीसदी अंक. थर्ड पेपर में 50 फीसदी अंक मिले हैं. चौथे में 49.75 फीसदी अंक. लिखित में कुल अंक 47.44 फीसदी हैं, वहीं इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले.

प्रभा को पहले पेपर में 41 फीसदी अंक, दूसरे पेपर में 48 फीसदी अंक, तीसरे में 49.75 फीसदी अंक और लिखित में 45.81 फीसदी अंक मिले हैं. वहीं इंटरव्यू में प्रभा को भी 80 फीसदी अंक मिले हैं.

गोविंद सिंह डोटसरा की पुत्रवधू प्रतिभा पुनिया को पहले पेपर में 46 फीसदी अंक मिले हैं, दूसरे पेपर में 48 फीसदी अंक, तीसरे पेपर में 51 फीसदी अंक, चौथे में 56 फीसदी अंक और रिटेन में कुल 50.25 फीसदी अंक मिले हैं. वहीं इंटरव्यू में कुल 80 फीसदी नंबर मिले हैं।

READ MORE: खोले जा सकते हैं प्राइमिरी स्कूल…प्राइमरी के बाद सेकंडरी पर विचार…बच्चो की रोग प्रतिरोधक मजबूत…

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा का कहना है कि उनका, राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जारी RAS के रिजल्ट से कोई लेना-देना नहीं है. शिक्षा मंत्री ने कहा है कि बहुत सारे लोगों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले हैं. मेरे जो रिश्तेदार परीक्षा में पास हुए हैं, वे अपने प्रतिभा के दम पर हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube