भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 145 पदों पर निकाली भर्ती

BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd,BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत बीईएल सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। BEL इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 145 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। ऐसे में इच्छुक और योग्य कैंड्डीटे्स 27 सितंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को online.cbexams.com/belregistration/Default.aspx पर जाकर लॉगइन करना होगा। वहीं उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए बीईएल के ऑफिशियल पोर्टल पर bel-india.in पर क्लिक कर सकते हैं।



BEL Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

ट्रेनी इंजीनियर – 54 पद (बेंगलुरू)

प्रोजेक्ट इंजीनियर – 33 पद (बेंगलुरु / हैदराबाद)

प्रोजेक्ट इंजीनियर- 22 पद (बेंगलुरु / चांदीपुर, ओडिशा)

प्रोजेक्ट इंजीनियर- I – 37 पद (गांधीनगर, ओखा और पोरबंदर- गुजरात, मुंबई)

BEL Recruitment 2020: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

प्रोजेक्ट सिविल इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीई, बीटेक होना चाहिए। वहीं मैकेनिकल इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले कैंड्डीटे्स को मैकेनिकल में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। ट्रेनी इंजीनियर की पोस्ट पर अप्लाई कने वाले कैंड्डीटे्स को कंप्यूटर साइंस में बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को फर्स्ट डिवीजन होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर-I के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए। वहीं ट्रेनी इंजीनियर के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

ये होगी सैलरी

ट्रेनी इंजीनियर- पहले साल- 25,000, दूसरे साल- 28,000- और तीसरे साल – 31,000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube