टिक टॉक को अमेरिका ने दिया तगड़ा झटका, डोनाल्‍ड ट्रंप का निर्देश…सरकारी कर्मचारी नहीं कर सकते इस्तेमाल

भारत की राह पर चलते हुए अमेरिका ने भी TikTok पर प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं. अमेरिका में सरकारी कर्मचारियों के TikTok इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा अगर 45 दिन के भीतर TikTok को किसी अमेरिकी कंपनी ने नहीं ख़रीदा तो उसे भी बैन कर दिया जाएगा.

चीन के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अपनाए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट के मालिकों के साथ किसी भी ‘लेनदेन’ पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यही नहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्‍य कंपनी के नहीं खरीदने की सूरत में देश में टिकटॉक को बैन करने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा तय कर दी है। उन्‍होंने इस संबंध में कार्यकारी आदेश पर हस्‍ताक्षर कर दिए हैं।


अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने गुरुवार शाम को चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट को 45 दिन के अंदर बैन किए जाने के आदेश पर हस्‍ताक्षर कर दिए। इससे पहले सीनेट ने एकमत से अमेरिकी कर्मचारियों के टिकटॉक इस्‍तेमाल नहीं करने वाले आदेश को अपनी अनुमति दी थी।

बैन के आदेश पर हस्‍ताक्षर के बाद ट्रंप ने कहा कि यह बैन जरूरी है क्‍योंकि ‘अविश्‍वसनीय’ ऐप जैसे टिकटॉक से डेटा का इकट्ठा किया जाना देश की राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube