बीती रात पाकिस्तान से आया फोन, मुंबई के होटल ताज को बम से उड़ाने की दी धमकी

मुंबई के होटल ताज को उड़ाने की धमकी दी गई है. ये धमकी फोन कॉल पर दी गई. होटल ताज के अलावा मुंबई के होटल कोलाबा और ताज लैंड्स एंड को भी ये धमकी भरा कॉल किया गया है. बताया जा रहा है कि ये कॉल बीती रात 12.30 बजे पाकिस्तान से किया गया है. धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मुंबई पुलिस को फोन कॉल की तुरंत जानकारी दे दी गई है. मुंबई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. रातभर मुंबई पुलिस और होटल स्टाफ ने मिलकर सुरक्षा का मुआना किया. यहां आने वाले गेस्ट और उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा दक्षिण मुंबई में पुलिस नाकाबंदी बढ़ा दी है.

26/11 मुंबई हमला
26 नवंबर, 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था. करीब 60 घंटे चले इस हमले में 166 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे. मरने वालों में 28 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. इस हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया था और भारत और पाकिस्तान युद्ध की कगार पर आ गए थे.

मुंबई आतंकी हमले में एकमात्र आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था. उससे भारतीय जांच एजेंसियों ने घटना के बारे में पूरी पूछताछ की जिससे इस घटना में पाकिस्तान के हाथ होने का पता चला था. कसाब को 21 सितंबर 2012 की सुबह पुणे की यरवदा जेल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया. कसाब की मौत से पहले भारतीय जांच एजेंसियां पाकिस्तान में रची गयी मुंबई हमले की साजिश से जुड़ी एक-एक जानकारी उससे निचोड़ ली थी.

26 नवम्बर, 2008 को भारी हथियारों से लैस 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों ने कराची से समुद्री रास्ते से होकर नाव से मुम्बई में प्रवेश किया था. इन आतंकवादियों ने छत्रपति शिवाजी रेलवे टर्मिनस, ताजमहल होटल, ट्राइडेंट होटल और एक यहूदी केंद्र पर हमला किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube